Connect with us

Himachal Pardesh

सलमान खान के 54वें जन्‍मदिन पर बहन अर्पिता ने बेटी को दिया जन्‍म, दूसरी बार मामा बने सलमान खान

Published

on

बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान का आज अपना 54 वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा और उनके पति ने आयुष शर्मा उन्हें शानदार गिफ्ट दिया है। जी हां आज भाईजान के जन्मदिन पर 27 दिसंबर को उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा दूसरी बार मां बन गई हैं और उन्‍होंने बेटी को जन्‍म दिया है। इस बात की जानकारी लवयत्री अभिनेता और अर्पिता के पति आयुष शर्मा ने अस्पताल के बाहर तैनात पापराज़ी के साथ ये खुशखबरी साझा करते हुए दी। अर्पिता और आयुष का एक तीन साल का बेटा आहिल भी है।

बता दें कि सलमान खान और उनकी बहन अर्पिता के बीच काफी स्पेशल बॉन्डिंग देखने को मिलती है। अर्पिता अक्‍सर सलमान खान के साथ तस्‍वीरें शेयर करती हैं और अपने दिल के जज्‍बात बयां करती हैं। सलमान खान भी उन्‍हें बेहद प्‍यार करते हैं। वहीं रिपोर्टों के अनुसार, अर्पिता और आयुष ने सलमान के जन्मदिन पर अपने दूसरे बच्चे के आगमन की योजना भी सलमान खान के जन्मदिन के दिन ही बनाई थी।

हर साल सलमान पनवेल स्थित अपने फार्महाउस में अपना जन्मदिन मनाते हैं। हालांकि, इस साल, उन्होंने मुंबई नहीं छोड़ा और सोहेल खान के घर पर मनाया गया, कथित तौर पर क्योंकि वह अर्पिता के साथ समय बिताना चाहते थे। पिंकविला रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान ने इस साल अपना बर्थडे पार्टी कैंसल करने का डिसीजन लिया था। क्योंकि सलमान अपनी बहन अर्पिता के साथ समय गुजारा चाहते हैं। दरअसल अर्पिता प्रेगनेंट हैं और 27 दिसंबर को उनकी डिलिवरी होने वाली है। ऐसे वक्त में सलमान अर्पिता की देखरेख के लिए उनके पास रहना चाहते हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Himachal Pardesh

तीन दिन बाद हिमाचल पहुंचेगा 300 क्विंटल प्याज, डिपो में होगा ये दाम

Published

on

लोगों के आंसू निकाल रहे महंगे प्याज से राहत देने के लिए 27 दिसंबर को प्रदेश में 300 क्विंटल सप्लाई पहुंच रही है। इस प्याज को सस्ते राशन की दुकानों (डिपुओं) में 65 रुपये प्रति किलो बेचा जाएगा। इसके अलावा नए साल के पहले सप्ताह में और 900 क्विंटल की सप्लाई गोदामों में पहुंच जाएगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में प्याज 100 से 150 रुपये किलो तक बिक रहा है। अफगानिस्तान से आया प्याज लोगों को पसंद नहीं आ रहा है। भले ही इस प्याज की कीमत 90 रुपये प्रति किलो हो लेकिन स्वाद ठीक न होना और आकार बड़ा होने के कारण लोग इसे नहीं खरीद रहे हैं।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के निदेशक आबिद हुसैन सिद्दिकी ने बताया कि केंद्र से मांगी गई प्याज की सप्लाई का 300 क्विंटल प्याज तीन से चार दिन के भीतर हिमाचल पहुंच जाएगा। केंद्र से कुल 1200 क्विंटल प्याज की आपूर्ति की जा रही है। नए साल पर 900 क्विंटल प्याज केंद्र से भेजा जाएगा।

Continue Reading

Himachal Pardesh

हिमाचल के किसानों को मालामाल करेगी आस्ट्रेलियन मरीनों भेड़

Published

on

मार्च 2021 तक किसानों को मिलेगी हाईब्रीड मरीनों भेड़ें
कुल्लू। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हिमाचल के पशुपालकों को आस्ट्रेलियन मरीनों भेड़ें दी जाएंगी। इसके लिए हिमाचल प्रदेश पशु पालन विभाग ने 5 करोड़ 72 लाख रुपये की लागत से एक प्रोजेक्ट तैयार किया है। जिससे 240 आस्ट्रेलियन भेड़ें व मेढ़े खरीदे जाएंगे। पशु पालन विभाग इनकी ब्रिडिंग करवा कर एक नई उन्नत किस्म की अस्ट्रेलियन भेड़ तैयार कर किसानों को दी जाएगी। हिमाचल पशु पालन विभाग को आस्ट्रेलियन मरीनों भेड़ जनवरी 2021 तक मिल जाएंगी। उसके बाद पशुपालन विभाग दिंसबर 2020 तक मरीनो भेड़ से नर तैयार कर यहां के किसानों को 2021 मार्च तक उपलब्ध करवाए जाएंगे । इससे किसान उन्नत किस्म की मरीनों भेड़ से अच्छी क्वालिटी की ऊन व ज्यादा मांस लेकर आय को बढ़ाएगा।

पशु पालन विभाग के सहायक निदेशक शीप डिवेल्पमेंट रैम सेंटर नगवाई के डाक्टर राजेन्द्र पॉल ने बताया कि विभाग का आस्ट्रेलियन सरकार के साथ एक प्रोजेक्ट चल रहा है जिसमें आस्ट्रेलिया से 240 भेड़ व मेढ़े खरीदने जा रहे हैं, जिसमें एक भेड़ की कीमत 2लाख, 40 हजार रुपए और एक मेढ़े की कीमत 2 लाख 90 हजार रुपए के आसपास है और इसके लिए 5 करोड़ 72 लाख रुपए का प्रोजेक्ट तैयार किया। उन्होंने कहा कि यहां की लोकल नस्ल में एक भेड़ से 500 ग्राम ऊन निकलती है जबकि उन्नत किस्म की भेड़ से ढाई किलो तक ऊन निकाल सकते हैं। और इसमें मांस भी ज्यादा निकलता है। जिससे यहां के किसानों की आय दोगुनी होगी और किसाना मालामाल होंगे।

Continue Reading

Accident

Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश का प्रकोप, दो दिन में 22 की मौत, उत्तराखंड को लेकर अलर्ट

Published

on

उत्तर भारत के कई इलाके भारी बारिश की चपेट में हैं। रविवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में बारिश की वजह से कम से कम 40 से ज्यादा लोगों की मौत गई जबकि कई लोगों के लापता होने की खबर है। यमुना और उसकी सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण अब दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। इसके बाद इन सभी राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं यमुना नदी में हथिनी बैराज से 8 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद हरियाणा और दिल्ली में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। जम्मू और कश्मीर: तवी नदी के जल स्तर में अचानक वृद्धि के बाद जम्मू में एक पुल के पास फंस जाने के बाद दो लोगों को बचाया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending