Connect with us

Delhi

अरविंद केजरीवाल की गाड़ी पर हमला, भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप

Published

on

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर राजधानी दिल्ली के नरेला इलाके में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार पर हमला करने का आरोप लगाया हालांकि विपक्षी पार्टी ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। भाजपा का दावा है कि उसके कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को ग्रामीण क्षेत्रों में मेट्रो लाइन का विस्तार नहीं करने को लेकर काले झंडे दिखाए थे। हालांकि ‘आप’सरकार ने अपने बयान में कहा है, ‘‘करीब 100 लोगों के एक समूह ने केजरीवाल की कार रोकने की कोशिश की और लाठी-डंडों से दिल्ली के बाहरी इलाके नरेला में हमला कर दिया. केजरीवाल वहां 25 अनाधिकृत कालोनियों में हुए विकास कार्यों का उद्घाटन करने गए थे।”

शाम करीब सवा चार बजे जैसे ही केजरीवाल का काफिला स्वतंत्र नगर मोड की तरफ मुड़ा कथित भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल हाय-हाय के नारे लगाने शुरू कर दिए। करीब दस मिनट तक मुख्यमंत्री के काफिले को वहीं पर रुकना पड़ा। कथित भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व जिलाध्यक्ष नीलदमन खत्री कर रहे थे। आप की तरफ से मुख्यमंत्री की कार पर पत्थराव किए जाने का भी आरोप लगाया गया है। हालांकि, नीलदमन खत्री ने इस बात से साफ इनकार किया है।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर उठाये सवाल : आप ने ट्वीट करते हुए दिल्ली पुलिस पर सीएम को सुरक्षा नहीं देने का आरोप लगाया है। आप ने कहा कि जब मुख्यमंत्री को ही दिल्ली पुलिस सुरक्षा नहीं दे पा रही तो आम जनता को कैसे सुरक्षा देगी? आप ने भाजपा पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार के विकास का जवाब भाजपा लाठी-डंडे से दे रही है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Amir

खत्म हुआ इंतजार, इस दिन लॉन्च होगा 48MP कैमरे वाला Redmi Note 7

Published

on

Redmi Note 7 को 28 फ़रवरी को लॉन्च किया जाएगा. दरअसल, भारत में इसे 12 फरवरी को लॉन्च किया जाना था, जिसके लिए मीडिया इनवाइट भी भेजा जा चूका था, लेकिन बाद में बताया गया कि यह एक फेक मीडिया इनवाइट है. दरअसल, शाओमी इंडिया ने अपने ट्विटर हेंडल पर एक ट्वीट किया है, जिसमें कंपनी ने Redmi Note 7 को 28 फरवरी को लॉन्च करने की बात कही है. बता दें कि यह फोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चूका है और कंपनी के आंकड़ों के मुताबिक महीने भर में इस फोन का 10 लाख युनिट्स बेचा जा चूका है.

Redmi Note 7 के संभावित फीचर्स
जैसा की हमने आपको बताया है कि चीन में यह फोन पहले लॉन्च हो चूका है, जिससे इसके फोन के फीचर्स का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. इसमें 6.3 इंच की फुल एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले है, जिसका रेसियो 19:5:9 है और इसमें 450 निट्स ब्राइटनेस, 84 परसेंट एनटीएससी कलर गेमट, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5डी कर्व ग्लास प्रोटेक्शन है. यह Qualcomm Snapdragon 660 octa-core SoC पर काम करेगा, इसमें 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम का ऑप्शन मिला है जिसकी स्टोरेज 32 जीबी और 64 जीबी है. इसमें 48 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा है, जिसमें सोनी IMX586 सेंसर भी है. इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर भी है. ये शियोमी का पहला 48 मेगापिक्सल स्मार्टफोन होगा, जिसको लेकर मनु जैन ने पहले ट्विटर पर टीज़ भी किया है. इस फोन में फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का है. इसके अलावा फोन में 4000 एमएएच बैटरी है और क्विक चार्ज सपोर्ट का ऑप्शन भी है. इसकी शुरुआती कीमत 9999 रुपए हो सकती है.

Continue Reading

Delhi

Saina Nehwal Beats PV Sindhu to Retain Nationals Crown, Sourabh grabs Third Title

Published

on

Saina Nehwal beat P V Sindhu in straight games in the clash of the tournament to maintain her women’s singles crown at the 83rd Yonex Sunrise Senior Badminton Nationals here Saturday.
The three-time former champion Saina used her powerful smashes to telling effect, registering her win against Sindhu, a two-time winner, in the clash.

In a repeat of last edition’s final in Nagpur, 2012 Olympics bronze medaliist Saina once again had the upper hand over Sindhu during the exciting clash which was witnessed by a capacity crowed at the TRP Indoor stadium here.

Saina had also defeated 2016 Rio Games silver medallist Sindhu at the Gold Coast Commonwealth Games summit clash last year.

Earlier, Sourabh Verma completed a hat-trick of titles at the Senior Badminton Nationals, claiming the men’s singles crown by defeating young Lakshya Sen in straight games.

The 26-year-old from Madhya Pradesh, who had won the title in 2011 and 2017, showed great composure and tactical brilliance to outplay 17-year-old Lakshya, a Asian junior champion, 21-18 21-13 in a lop-sided contest.

It was their second meeting at the Senior Nationals final, following Sourabh’s triump over Lakshya.

Continue Reading

Amir

20 के बाद मिलेगी ठंड से राहत पारा घटकर 12 डिग्री पर पहुंचा

Published

on

राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। वहीं, हवाएं ठंड का अहसास करा रही हैं। राज्य में हवा का रुख बदलने से मौसम में बदलाव आया है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी हवाएं चलने से ठंड फिर बढ़ी है। सोमवार की सुबह से धीमी गति से हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ सकती है और ठंड का जोर बढ़ सकता है।

मौसम में उतार-चढ़ाव और धूप-छांव होने की वजह से अब लोग बीमार भी पड़ने लगे हैं। लोगों को सर्दी और जुकाम ने जकड़ लिया है।

अगले एक हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम
18-19 फरवरी- रात का तापमान 10 से 12 डिग्री तक रहने की संभावना। 20, 21 फरवरी- को रात का तापमान 12 से 15 डिग्री तक पहुंच सकता है। दिन का तापमान 30-31 डिग्री पार जा सकता है। 22-23-24 फरवरी- दिन और रात के तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट संभव।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending