Connect with us

Haryana

रोहड़ू से दिल्ली जा रही HRTC बस हरियाणा में दुर्घटनाग्रस्त, कंडक्टर की मौत

Published

on

रोहड़ू से दिल्ली जा रही है HRTC की बस हरियाणा में हादसे का शिकार हो गई है। सुबह क़रीब साढ़ें चार बजे पेश आए इस हादसे में कंडक्टर की मौके पर मौत हो गई है, जबकि चालक समेत 3 लोग घायल हैं। 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया है।


मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा पानीपत के निकट समालख़ा में पेश आया है। बस में सवार 32 के क़रीब लोग सुरक्षित हैं, जिन्हें दूसरी बस में दिल्ली भेजा गया। जान गंवाने वाले कंडक्टर की पहचान जगदीश चंद रोहड़ू के रुप में हुई है। हादसा कैसे पेश में आया इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है, लेकिन प्राथमिक जांच में ये हादसा धुंध के चलते मालूम पड़ रहा है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Delhi

LIVE: रामगढ़ में कांग्रेस की साफिया खान जीतीं, जींद में आगे हुई बीजेपी, सुरजेवाला पिछड़े

Published

on

हरियाणा के जींद में हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं।

राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी की जीत हुई है।

दोनों सीटों पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे का मुकाबला है।

जींद सीट पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला मैदान में है।

हरियाणा के जींद में बीजेपी लगातार बढ़त बनाए हुए है। बीजेपी के प्रत्याशी कृष्ण लाल मिड्ढा करीब 10 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। दूसरे स्थान पर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला हैं। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला तीसरे स्थान पर चल रहे हैं।
रामगढ़ विधानसभा वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। कांग्रेस की साफिया जुबैर खान चुनाव जीती। हालांकि औपचारिक घोषणा बाकी है। साफिया ने 12 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है।

अलवर की रामगढ़ सीट से जीत के बाद शाफिया जुबैर खान ने बात करते हुए कहा कि इस जीत का श्रेय जनता को जाता है। उन्होंने जाति-धर्म से उठकर वोट किया है। जीत का श्रेय अशोक गहलोत और सचिन पायलट को जाता है। उन्होंने जो वायदे किये उसे पूरा किया। रामगढ़ 10 सालों तक गलत बातों से चर्चा में रहा. इसपर कलंक लगा था। इस बार जनता ने विकास के आधार पर वोट किया है।

Continue Reading

Crime

लंदन से हैकर ने ईवीएम को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा राजस्थान,छत्तीसगढ और मध्यप्रदेश चुनाव में ईवीएम हैक करने की कोशिश की गई

Published

on

अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के हैकर ने ईवीएम हैकिंग को लेकर सोमवार को सनसनीखेज़ खुलासा किया। हैकर ने दावा किया कि साल 2014 के आम चुनाव में इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के जरिए धांधली की गई थी। एक वीडियो कॉलिंग एप स्काईप के माध्यम से लंदन के एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शख्स ने कहा कि वह साल 2014 में ही भारत छोड़ कर विदेश आ गया था क्योंकि अपनी टीम के सदस्यों के मारे जाने के बाद से वह डर गया था। हैकर ने दावा किया कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है। शख्स की पहचान शैयद शुज़ा के नाम से हुई है। हैकर ने इसके साथ ही दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ के चुनावों में भी ईवीएम हैक करने की कोशिश की गई थी मगर उसकी ट्रांसमिशन टीम ने भाजपा को उनके इरादों में विफल कर दिया। हैकर के अनुसार इसी कारण इन तीनों राज्यों में काँग्रेस की जीत हुई अन्यथा यह चुनाव भी भाजपा के खेमें में था।

हैकर ने रिलाइंस जियो पर आरोप लगाते हुए कहा कि रिलाइंस ने कम फ्रीक्वेंसी के सिग्नल पाने में भाजपा की मदद की थी जिससे की ईवीएम को हैक किया जा सके । इस बात की तत्काल तौर पर पुष्टि नही की जा सकी।

भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने इस महीने की शुरूआत में ही दावा किया था कि ईवीएम से छेड़छाड़ सम्भव नही इस पर विशेष निगराती समिति नज़र रखेगी। इससे पहले भी कई राजनीतिक दलों ने ईवीएम टैम्परिंग को लेकर सवाल खड़े किए थे और मतदान को चुनाव पत्र के जरिए कराने की माँग की थी।

शैयद शुज़ा ने दावा किया कि वह साल 2009 से 2014 तक इलैक्ट्रोनिक कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड से जुड़े रहे। शुज़ा ने कहा कि 2014 में वह उसी टीम के सदस्य थे जिसने ईवीएम मशीनों को डिज़ाईन किया था। उन्होंने कहा कि उन्हें व उनकी टीम को आदेश मिले थे कि ईवीएम को किस प्रकार से हैक किया जा सकता है इस संबंध में जानकारी एकत्रित की जाए।

भाजपा ने किए पलटवार

ईवीएम हैकिंग को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार काँग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने काँग्रेस नेता कपिल सिब्बल की इस प्रेस काँफ्रेंस में उपस्थिति पर सवाल खड़े किए। उन्होने कहा कि यह प्रेस काँफ्रेंस काँग्रेस द्वारा प्रायोजित थी। और यदि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस काँग्रेस की प्रायोजित नही थी तो किस हैसियत से कपिल सिब्बल वहाँ उपस्थित थे।

मुख्तार अब्बास नक़वी भी काँग्रेस पर बरसे

शैयद शुज़ा के बयान के आते ही भाजपा के कई नेता काँग्रेस पर बरसते हुए दिखाई दिए। जहाँ एक तरफ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कपिल सिब्बल की उपस्थिति पर सवाल खड़े किए तो वहीं मुख्तार अब्बास नक़वी ने भी कहा कि काँग्रेस ने कपिल सिब्बल को अपना डाकिया बना कर लंदन भेजा।

Continue Reading

Business

जियो ने उठाया एक बड़ा कदम टावर और फाइबर को अलग करने का किया फैसला

Published

on

टेलीकॉम टावर और फाइबर असेस्ट को दो अलग अलग यूनिट्स को रिलायंस जियो इंफकोम बोर्ड ने दे दी। जियो के इस कदम से मोबाइल फोन कंपनी को भविष्य में एक साथ लाने में काफी मदद मिलेगी जिसकी मदद से भारतीय एयरटेल और वोडाफोन इंडिया जैसी कंपनियों को टक्कर दी जा सकेगी। जियो की ओर से स्टाफ एक्सचेंज को दिए गए नोटिस में बताया गया कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्ट्स ने बैठक में दो स्कीम को मंजूरी दी है।

जियो के पास तीन लाख से ज्यादा किलोमीटर रूट पर फाइबर और लगभग 2.2 लाख टावर हैं जिसमें से 1 लाख टावर जियो के अपने और अन्य टावर रिलायंस कॉमन्यूकेशन और थर्ड पार्टी टावर कंपनियों का है।

जियो के पास 3,00,000 किलोमिटर फाइबर के अंदर करीब 2,20,000 टावर हैं।

अभी जियो अधिकार वाले टावर ही नई यूनिट को ट्रांसफर हो पाएंगे साथ ही कुछ लोगों का कहना है कि आरकॉम के फाइबर ओर टॉवर भी नई यूनिट का हिस्सा होंगे। जियो नें आरकॉम से 1,79,000 किलोमिटर रूट का फाइबर असेट खरीद लिया है साथ ही वह अपने 43,000 टावर को बैचने को भी तैयार है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending