Connect with us

Marriage

जानिए ईशा अम्बानी की शादी मे मुकेश अम्बानी न कितना दिया दहेज़ ? 800 crore से अधिक के बताये जा रहे है सिर्फ गिफ्ट्स

Published

on

जानिए ईशा अम्बानी को मुकेश अम्बानी न कितना दिया दहेज़ ? 800 crore से अधिक के बताये जा रहे है सिर्फ गिफ्ट्स

उनकी शादी के बाद ईशा अंबानी और आनंद पिरामल मुंबई में पुरानी गुलिता इमारत में चले जाएंगे जो अब समुद्र के सामने का एक बंगला है।

ईशा अंबानी और आनंद पिरामल इस साल 12 दिसंबर को शादी कर रहे हैं।
यह जोड़ा उनकी शादी के बाद मुंबई में एक धमाकेदार समुद्र के किनारे बंगले में रहगे
बंगला अपने माता-पिता अजय और स्वाती पिरामल से आनंद को शादी का उपहार है।
मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा इस साल 12 दिसंबर को अजय और स्वाती पिरामल के बेटे आनंद के साथ गठबंधन कर रही हैं। उदयपुर में प्री-शादी समारोहों के सप्ताहांत के बाद यह जोड़ा मुंबई में विवाह करेगा।

अंबानी और पिरामल परिवारों ने इशा और आनंद की सगाई का जश्न मनाने के लिए इटली के कोमो में सितंबर 2018  मेजबानी की।

उनकी शादी के बाद, ईशा और आनंद वर्ली, मुंबई में एक खूबसूरत समुद्र के सामने वाले अपार्टमेंट में चले जाएंगे। नवविवाहित मुंबई में प्रतिष्ठित गुलिता भवन में रहेंगे।
पिरामल ने 2012 में गुलिता भवन के लिए बोली जीती और 450 करोड़ रुपये के लिए संपत्ति खरीदी। गुलिता में एक प्रशिक्षण केंद्र था, हिंदुस्तान यूनिलीवर ने संपत्ति छह साल पहले पीरामल्स को बेच दी थी।

गुलिता आनंद और ईशा को स्वाती और अजय पिरामल का शादी का उपहार है।
ईशा और आनंद के नए घर के बारे में आपको केवल इतना जानने की ज़रूरत है:

– गुलिता 50,000 वर्ग फुट से अधिक फैली हुई है। फैले हवेली में पांच मंजिल हैं और अरब सागर का सामना करते हैं।

– इमारत के तहखाने में एक लॉन और बहुउद्देश्यीय कमरा है।

– बेसमेंट में एक खुली हवा का पानी भी है।

– अन्य मंजिल घर रहने और भोजन कक्ष, शयनकक्ष, परिपत्र अध्ययन और तिहराई ऊंचाई बहुउद्देश्यीय कमरे।

– बंगले में विभिन्न फर्श पर लाउंज क्षेत्र और ड्रेसिंग रूम हैं। नौकरों के क्वार्टर भी हैं।
– 2015 में, पिरामल ने पुरानी गुलिता इमारत को फिर बनाना शुरू किया और आलीशान बंगला का निर्माण किया गया जहां हिंदुस्तान यूनिलीवर के पास पहले प्रशिक्षण केंद्र थे।

– 1 दिसंबर को, बंगले में एक पूजा होगी और 12 दिसंबर के बाद, ईशा और आनंद आगे बढ़ेंगे।

अंदरूनी ईमारत का काम अभी चल रहा है ।

– बंगला अरब सागर के कुछ शानदार दृश्य पेश करता है।

अंबानी निवास, एंटीलिया, दुनिया की दूसरी सबसे महंगी आवासीय संपत्ति है और ब्रिटिश रॉयल परिवार के घर बकिंघम पैलेस के बाद रैंक है।

अंबानी ‘अल्टामाउंट रोड घर 27 मंजिलाओं में फैला हुआ है जिसमें 600 सदस्यीय  कर्मचारी इसका ख्याल रखते हैं। मुकेश और नीता अंबानी, अंबानी माता-पिता कोकिलाबेन, बेटे आकाश और अनंत और बेटी ईशा के साथ एंटिलिया में रहते हैं। अंबानी निवास 14,000 करोड़ रुपये के है

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Hindi

Wedding Album: सायना नेहवाल से बॉयफ्रेंड पारुपल्ली कश्यप से रचाई शादी, पढ़ें पहली मुलाकात से शादी तक का पूरा सफर

Published

on

Instgram @nehwalsaina

Wedding Album: सायना नेहवाल से बॉयफ्रेंड पारुपल्ली कश्यप से रचाई शादी, पढ़ें पहली मुलाकात से शादी तक का पूरा सफर
Saina Nehwal Wedding: बैटमिंटन स्टार सायना नेहवाल (28) (Saina Nehwal) ने अपने दोस्त पारुपल्ली कश्यप (32) (Parupalli Kashyap) से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की.

Wedding Album: सायना नेहवाल से बॉयफ्रेंड पारुपल्ली कश्यप से रचाई शादी, पढ़ें पहली मुलाकात से शादी तक का पूरा सफर
Saina Nehwal Wedding: देखें सायना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप की शादी की सभी तस्वीरेंनई दिल्ली: Saina Nehwal Wedding: बैटमिंटन स्टार सायना नेहवाल (28) (Saina Nehwal) ने अपने दोस्त पारुपल्ली कश्यप (32) (Parupalli Kashyap) से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की. ये शादी 14 दिसंबर को सायना के साइबराबाद के रायदुर्गम स्थित घर ओरियन विला में हुई. सायना नेहवाल और उनके पति परुपल्ली कश्यप (Saina Nehwal-Parupalli Kashyap) दोनों में इस शादी की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से फैन्स को दी. अब 16 दिसबंर को दोनों रिसेप्शन देंगे.

 

View this post on Instagram

 

❤️❤️

A post shared by SAINA NEHWAL (@nehwalsaina) on


इस शादी में सायना और पारुपल्ली (Saina-Parupalli) के लगभग 40 मेहमान शामिल हुए. मेहमानों में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हा (E. S. L. Narasimhan) भी मौजूद थे. साइना ने शादी की घोषणा करते हुऐ कश्यप के साथ ट्विटर पर फोटो साझा करते हुए लिखा, ‘‘मेरी जिंदगी की सबसे अच्छी जोड़ी (बेस्ट मैच ऑफ माई लाइफ). अभी शादी हुई.

सायना ने अपनी शादी के लुक का काफी मिनिमल रखा और पारुपल्ली भी पिंक कुर्ते और जैकेट में नज़र आए. बता दें, साइना और कश्यप की मुलाकात पुलेला गोपीचंद अकादमी (Pullela Gopichand Academy) में हुई थी. दोनों 10 सालों (2007) से एक-दूसरे के साथ हैं. इस बात का सबूत सायना नेहवाल (Saina Nehwal) के इंस्टाग्राम पर देखा जा सकता है. सायना और पारुपल्ली दोनों ही बैडमेंटन खिलाड़ी हैं. दोनों की दोस्ती बैंडमिंटन टूर्स के जरिए ही आगे बढ़ी. यहां जानिए कौन हैं भारत की बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल के पति (Saina Nehwal Husband).
1. 32 साल के पारुपल्ली कश्यप को भारत सरकार से साल 2012 में अर्जुन अवॉर्ड मिला.
2. पारुपल्ली अभी तक एकलौते भारतीय बैंडमिंटन खिलाड़ी जो 2012 में हुए लंदन ओलम्पिक्स में मेन्स सिंगल्स के क्वाटर फाइनल तक पहुंचे.
3. पारुपल्ली कश्यप 2014 में हुए कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता. बता दें, भारत को मेन्स सिंगल में गोल्ड मेडल 32 साल बाद मिला. इससे पहले 1982 में सैयद मोदी भारत के लिए गोल्ड मेडल लेकर आए थे. वहीं, साल 2010 भारत में हुए कॉमन वेल्थ गेम्स में भी पारुपल्ली ने ब्रॉन्ज़ मेडल जीता.
4. पारुपल्ली कश्यप 11 साल की उम्र से बैडमिंटन खेल रहे हैं. उन्होंने साल 2005 में नेशनल और 2006 में इंटरनेशनल खेला.
5. पारुपल्ली कश्यप अस्थमा के मरीज़ हैं.
6. सायना और पारुपल्ली एक-दूसरे को डेट करने से पहले ही साल 2005 से पुलेला गोपीचंद अकादमी में साथ-साथ ट्रेनिंग करते आ रहे हैं.
7. पारुपल्ली कश्यप साल 2012 में हुए ओलंपिक्स गेम्स के क्वाटर फाइनल तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बैडमिंटन पुरुष खिलाड़ी बने.
8. सायना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप दोनों ही 16 दिसंबर 2018 को शादी का रिसेप्शन देंगे.

Continue Reading

Bollywood

ईशा अंबानी की शादी में अमिताभ बच्चन, आमिर खान और ऐश्वर्या बने बावरची परोसा खाना

Published

on

ईशा अंबानी की शादी में अमिताभ बच्चन, आमिर खान और ऐश्वर्या बने बावरची परोसा खाना

नई दिल्ली: Isha Ambani Wedding: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की बेटी ईशा अंबानी की शादी (Isha Ambani-Anand Piramal Wedding) साल 2018 की सबसे बड़ी शादी रही. इस शादी में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आमिर खान (Aamir Khan) ने मेहमानों की खूब खातिरदारी की. बता दें, ईशा अंबानी ने पीरामल ग्रुप (Piramal Group) के चेयरमैन अजय पीरामल (Ajay Piramal) के बेटे आनंद पीरामल (Anand Piramal) से शादी की. इस शादी की संगीत सेरेमनी से रिसेप्शन तक, सभी मौकों पर बॉलीवुड स्टार्स की मौजूदगी रही. उदयपुर में हुई संगीत पार्टी में ना सिर्फ पूरा बॉलीवुड नांचा बल्कि खुद अंबानी परिवार ने भी एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस दी. जहां ऐश्वर्या ने दीपिका पादुकोण के साथ जमकर डांस किया वहीं, ईशा अंबानी ने भी पति पीरामल से फिल्मी अंदाज़ में अपने प्यार का इज़हार किया. इस पूरी शादी की सभी तस्वीरों और वीडियो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचाया.

 

View this post on Instagram

 

Big b and Aamir Khan serving food at Isha Ambani wedding #amitabhbachchan

A post shared by Bollywood songs (@bollywood_tellywoodfanatic) on

श्वर्या राय अपनी बेटी आराध्या बच्चन और अंबानी परिवार की होने वाली बड़ी बहू श्लोका मेहता के साथ मेहमानों को खाना परोसते हुए

टिप्पणियां लेकिन अब इंटरनेट पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) ईशा अंबानी की शादी (Isha Ambani Wedding) में आए मेहमानों को खाना परोस रहे हैं. सिर्फ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आमिर (Aamir Khan) ही नहीं बल्कि खुद ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी आकाश अंबानी (Akash Ambani) की होने वाली पत्नी श्लोका मेहता (Shloka Mehta) और बेटी आराध्या (Aaradhya Bachchan) के साथ मेहमानों को खाना सर्व कर रही हैं.

Continue Reading

Hindi

Isha Ambani Wedding: बारात से लेकर सात फेरों तक, देखें ईशा अंबानी-आनंद पीरामल का पूरा Wedding Album

Published

on

नई दिल्ली: Isha Ambani Wedding: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) की शादी पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल (Anand Piramal) से हो चुकी है. एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Asia’s Richest Person Mukesh Ambani) की बेटी की शादी में पूरा बॉलीवुड शामिल हुआ. उदयपुर में हुई संगीत सेरेमनी की ही तरह शादी के वेन्यू यानी मुम्बई में अंबानी परिवार के घर अंटालिया में भी अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रेखा, रजनीकांत, अनिल कपूर, शाहरुख खान-गौरी खान, सलमान खान, रितिक रौशन, प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास, करीना कपूर खान-सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, शाहिद कपूर-मीरा कपूर, सोनम कपूर, जाह्नवी कपूर, खुशी कपूर, कियारा आडवानी, वरुण धवन, करिश्मा कपूर, विद्या बालन-सिद्धार्थ रॉय कपूर, लारा दत्ता, पत्रलेखा, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, दिशा पाटनी, टाइगर श्रॉफ और आलिया भट्ट के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर-अंजली तेंदुलकर, हरभजन सिंह-गीता बसरा युवराज सिंह-हेजल कीच भी इस शादी में शामिल हुए.

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल का रिसेप्शन (Isha Ambani-Anand Piramal Reception) 14 दिसंबर को जियो गार्डन में होने वाला है. इस रिसेप्शन में भी संगीत और शादी सेरेमनी की ही तरफ पूरा बॉलीवुड शामिल होने वाला है. बता दें, टाइम.कॉम की खबर के मुताबिक भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी की शादी का बजट लगभग 100 करोड़ रुपये तक का है. इस शादी में हॉलीवुड सिंगर बियोन्से से लेकर हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) और अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री जॉन कैरी (John Kerry) समेत कई ए-लिस्ट शामिल हो चुके हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending